Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशसीबीगंज में बिजली विभाग का गजब कारनामा

सीबीगंज में बिजली विभाग का गजब कारनामा

सीबीगंज (बरेली)। बिजली विभाग का गजब का कारनामा देखना हो तो आप एक बार सीबीगंज कस्वा क्षेत्र के मरघट वाली गली के अंदर आकर देखिये, आप यहाँ आकर स्वम हैरत में पड़ जायेंगे। यहाँ एक मकान के सहारे लगे एंगिल से लगभग आधे दर्जन से अधिक घरों के बिजली कनेक्शन कर दिए गए हैं और तो और ये कनेक्शन आज के नही, इन कनेक्शन को हुए काफी साल हो चुके हैं। जिसकी वजह से कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है। लेकिन देखने वाली तो खास बात ये है कि इस पर बिजली विभाग ने अभी तक ध्यान नहीं दिया हालांकि यही कोई अगर बिजली चोरी का मामला होता तो, बिजली विभाग कितनी भी सकरी गली क्यों ना हो वहां पर पहुंच कर करवाई जरूर कर देता ऐसा नहीं है यह एंगल किसी से छुपा हो इस एंगल को हटाने के लिए और खंभे को लगवाने के लिए यहां के लोगों ने बिजली विभाग से कभी शिकायत ना कि हो क्षेत्र के लोगों में इस एंगल को हटवाने के लिए कई बार बिजली विभाग के आला अधिकारियों को शिकायती पत्र भी दिये हैं लेकिन उनकी कोई सुनने वाला ही नही।

इस प्रकरण को देखकर ऐसा लगता है कि बिजली विभाग के पास बिजली के खंभो का टोटा हो गया है। क्षेत्रवासियों के अनुसार आसपास लगे पेड़ों के बीच में से होकर गुजर रहे इन बिजली के तारों के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है बारिश के मौसम में तो हाल इतने भयाभय हो जाते हैं कि लोग डरे सहमे रहते हैं। लोग बताते है कि कई बार ये एंगिल गिर भी चुका है लेकिन उसके बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारी यहाँ आकर फिर से आकर इस एंगिल को जुगाड़ तुगाड़ कर फिर से स्थापित कर चले जाते हैं।

आपको बताते हुए चले कि इस मरघट वाली गली में जहाँ से ये बिजली के तारों को एंगिल के सहारे रोका गया है वहाँ पर कहने के लिए इतनी जगह मौजूद है जंहा पर बड़ी आसानी से खम्भा लगाया जा सकता है और लोगो को भयमुक्त किया जा सकता है लेकिन इसके लिए बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को कुंभकरणीय नींद से जागना होगा तभी ये काम हो सकता है। जो फिल्हाल तो जमीनी स्तर पर दिखाई नही दे रहा।

What's Your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!