Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशप्रभारी निरीक्षक ने ली दो बच्चियों की शिक्षा की जिम्मेदारी, दिलाया स्कूल...

प्रभारी निरीक्षक ने ली दो बच्चियों की शिक्षा की जिम्मेदारी, दिलाया स्कूल में एडमिशन

सीबीगंज (बरेली)। शिक्षा से न रहे कोई भी बच्चा वंचित। नवरात्र के पावन पर्व पर इसी संदेश के साथ थाना सीबीगंज प्रभारी निरीक्षक राधेश्याम व उनकी टीम ने दो बच्चियों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेते हुए उन बच्चों के लिए स्कूल बैग किताबें ड्रेस के साथ जरूरी स्टेशनरी उपलब्ध कराई।

प्रभारी निरीक्षक राधेश्याम ने सीबीगंज क्षेत्र के एक निजी विद्यालय में इन दोनों बच्चों का नामांकन भी कराया और उनके शिक्षा में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होगी ऐसा आश्वासन दोनों बच्चों की मां को दिया। आपको बता दें कि सीबीगंज कस्वा क्षेत्र मैं एक परिवार रहता है परिवार के मुखिया के तौर पर बच्चियों के पिता है जो कि कहने के लिए तो काफी कुछ कमा ही लेता है लेकिन शराब के नशे ने उसे निकम्मा बना दिया। नतीजन शराब के नशे में आए दिन वह घर में मारपीट करता रहता है और उसकी इन्ही हरकतों ने उसकी छोटी-छोटी बच्चियों को शिक्षा से दूर कर रखा है। अपने पिता द्वारा माता के साथ हो रही मारपीट की घटना की जानकारी जब इन दोनों बच्चियों ने थाना प्रभारी निरीक्षक को दी और कहा हम पढ़ना चाहते हैं लेकिन हमारे पिता घर में लड़ाई झगड़ा करते हैं और हमें पढ़ा नहीं रहे हैं।

तब प्रभारी निरीक्षक राधेश्याम ने तत्काल इन बच्चियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपनी ओर से एक पहल की और इन बच्चियों का एडमिशन क्षेत्र के एक निजी विद्यालय में करा दिया। बच्चियों को आज उनकी कक्षा से संबंधित किताबें, बैग, ड्रेस के साथ स्टेशनरी भी प्रभारी निरीक्षक राधेश्याम द्वारा दे दी गई। दोनों ही बच्चियां स्कूल में एडमिशन के साथ किताबें, बैग, ड्रेस पाकर खुश नजर आई।

What's Your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!