Monday, April 29, 2024
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशचिल चिलाती हुई धूप में बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर सरकारी पाठशाला...

चिल चिलाती हुई धूप में बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर सरकारी पाठशाला के नौनिहाल

बरेली। चिल चिलाती धूप और गर्मी के सितम से बेसिक के बच्चे हुए परेशान। तमाम शिक्षक संगठनों के बार-बार जिला स्तर से प्रदेश स्तर तक के अधिकारियों को ज्ञापन देने के बावजूद इन बच्चों की नहीं ले रहा कोई सुध। माध्यमिक स्कूलों के बच्चे बेसिक के छात्र-छात्राओं से कम समय ही गुजार रहे हैं अपने स्कूलों में।


जानकारी के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में इस समय चिल चिलाती धूप और गर्मी के कारण बच्चे बेहाल हैं बच्चों की फिक्र अध्यापकों को तो सता ही रही है साथ ही उनके अभिभावक भी बार-बार विद्यालय में आकर अपने बच्चों का हाल-चाल लेते हुए स्कूल प्रबंधन से अत्यधिक गर्मी के कारण नौनिहालों को जल्दी छुट्टी की बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी को लेकर अब प्राथमिक शिक्षक संघ की बरेली इकाई की तरफ से जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने भी स्कूल के समय को लेकर अधिकारियों से मांग की है कि स्कूलों का समय 8 बजे से 12 तक कर दिया जाए। यह समय परिवर्तन छात्र हित में होगा।

शिक्षक नेता हरीश बाबू शर्मा ने बताया है कि इस गर्मी के मौसम में बच्चों की सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है बच्चे गर्मी के कारण बीमार हो रहे हैं जिला प्रशासन को इसका संज्ञान लेते हुए छात्र हित में समय परिवर्तन कर देना चाहिए। क्योंकि जब माध्यमिक शिक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए विद्यालय का समय कम रखा गया है तो परिषदीय विद्यालयों की छात्र-छात्राओं के लिए विद्यालय का समय अधिक क्यों है ?जबकि परिषदीय विद्यालयों के बच्चों की आयु माध्यमिक शिक्षा के बच्चों की आयु की तुलना में कम ही है। ऐसी दशा में जिलाधिकारी बरेली को तत्काल संज्ञान लेना चाहिए।

What's Your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!